द ग्रैंड शॉप्सी मेला के चौथे एडिशन में नए ग्राहकों और विक्रेताओं की संख्या में दो गुणा बढ़त दर्ज

बेंगलुरु। भारत के तेजी से बढ़ रहे हाइपरवैल्यू ई-कॉमर्स प्लेटफार्म शॉप्सी ने 12 से 17 मार्च के दौरान द ग्रैंड शॉप्सी मेला के चौथे एडिशन का सफलतापूर्वक आयोजन किया। इस दौरान ग्राहकों को किफायती कीमतों पर जोरदार उत्पाद उपलब्ध कराए गए। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि शॉप्सी ने ग्रैंड शॉप्सी मेला के चौथे एडिशन के दौरान 16 करोड़+ उत्पादों को फ्री डिलीवरी तथा आकर्षक कीमतों पर उपलब्ध कराया। द ग्रैंड शॉप्सी मेला के चौथे एडिशन में दैनिक मांग और नए ग्राहकों में दो गुणा बढ़त दर्ज की गई।

देश के दूरदराज तक के इलाकों में ग्राहकों की मांगों को पूरा करते हुए, शॉप्सी ने सेल इवेंट के दौरान प्रमुख रूप से योगदान करने वाले टियर 2 तथा टियर 3 शहरों, जैसे कटक, गोवाहाटी, गोरखपुर और मैसूर में ग्राहकों की मांगों में बढ़त दर्ज की है। 41% नए यूज़र्स ऐसे थे जिन्होंने पहली बार शॉप्सी पर खरीदारी की जबकि 60% ग्राहक देश के टियर 3+शहरों से आए थे। टियर 2+ शहरों के प्रमुख ग्राहकों ने इस इवेंट के दौरान चॉपर्स, बच्चों के कपड़ों, ईयरबड्स तथा फैशन वियरेबल्स की खरीदारी की और पुरुषों की श्रेणी में टीशर्ट तथा जूते जबकि महिलाओं की श्रेणी में कुर्तियां, साड़ियां और ईयररिंग्स की सबसे ज्यादा बिक्री हुई। इस ग्रैंड शॉप्सी मेला को ग्राहकों ने काफी पसंद किया तथा प्लेटफार्म पर यूज़र्स की संख्या में 1.4X बढ़त हुई। सेल के आखिरी दिन, शॉप्सी के प्लेटफार्म पर सर्वाधिक ट्रैफिक दर्ज हुआ, जिसने इसे अब तक का सबसे कामयाब कैम्पेन बनाया।

द ग्रैंड शॉप्सी मेला के दौरान सामने आए ट्रैंड्स के बारे में कपिल थिरानी, प्रमुख – शॉप्सी, फ्लिपकार्ट ने कहा, “शॉप्सी में हमारा मिशन भारत के शॉपिंग अनुभव को नए सिरे से परिभाषित करना है ताकि ग्राहकों को बटन दबाने भर से ही तरह-तरह के प्रोडक्ट्स तक आसान पहुंच का लाभ मिले और वो भी किफायती कीमत पर। ग्रैंड शॉप्सी मेला हमारे उन ग्राहकों की बदलती जरूरतों को पूरा करने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है जो जी-भरकर खरीदारी करने के लिए इस तरह के सेल इवेंट्स का उत्सुकता से इंतजार करते हैं और बिना किसी दबाव के अपनी इच्छाओं को पूरा करना चाहते हैं।

हम लोकल बिजनेस और सैलर्स को भी सपोर्ट करते हुए गर्व महसूस करते हैं, जो इस ग्रैंड शॉप्सी मेला का उत्साहपूर्वक इंतजार करते हैं, और इस तरह से आर्थिक अवसरों तथा मूल्यों को बढ़ावा देते हैं। हम आगे बढ़ते हुए अपने ग्राहकों के लिए उत्पादों तक पहुंच तथा विकल्पों में विस्तार करने की अपनी नीति को और मजबूत बना रहे हैं और साथ ही, ग्रैंड शॉप्सी मेला जैसे आयोजनों के जरिए आकर्षक कीमतें भी सुनिश्चित करते हैं।”

आरगन्ज़ा साड़ियां, स्मार्ट वॉच, तथा ईयरबड्स सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले कीवर्ड्स रहे, जो ग्राहकों की रुचियों तथा प्राथमिकताओं को दर्शाते हैं। शॉप्सी ने इस सेल के दौरान चॉपर्स, वॉटर बॉटल्स तथा लिपस्टिक्स जैसे प्रोडक्ट्स की मांग में बढ़त दर्ज की। अलग-अलग उत्पाद श्रेणियों में शानदार कीमतों के चलते शॉप्सी ने इस दौरान एक बड़े ग्राहक आधार की जरूरतों को पूरा किया। कुछ लोकप्रिय ऑफर थीं – 79/र से कम की टीशर्ट, 129/रु की कीमत से शुरू होने वाले पुरुषों के जूते, 85/रु से शुरू हो रहीं साड़ियां, 19/रु से शुरू किचन बैस्टसैलर्स आइटम्स, 33/रु से शुरू घड़ियां तथा 129/रु से शुरू बैडशीट्स।

ग्रैंड शॉप्सी मेला ग्राहकों के लिए काफी रोमांचकारी अनुभवों को परोसने वाला आयोजन साबित हुआ और हर घंटे नई आफर्स आती रहीं। इनमें प्राइस कैश एंड लूट आवर्स – जिसमें विभिन्न प्रोडक्ट्स पर लिमिटेड टाइम की अतिरिक्त ऑफर्स, झटपट डील्स – जिसमें ईयररिंग्स और रुमालों जैसे उत्पादों को सीमित समय के लिए मात्र 1/रु की कीमत पर बेचा गया, शामिल थीं। शॉप्सी ने नए ग्राहकों को सेल कीमतों के अलावा 40/रु की अतिरिक्त पेशकश का लाभ भी दिया।

शॉप्सी में, हमारा फोकस भारत में सैलर इकोसिस्टम को सशक्त बनाने की दिशा में जारी है। हमारे सैलर एक्सपेंशन की प्रक्रिया के दौरान, दिल्ली एनसीआर, सूरत, जयपुर, पानीपत और राजकोट जैसे शहरों में विक्रेताओं की भागीदारी में काफी बढ़ोतरी हुई। इस भागीारी के परिणामस्वरूप, सैलर्स ने दो गुणा बढ़त दर्ज की और कुछ ने तो तीन गुणा बढ़त भी दर्ज की। यह देखा गया है कि हाउसहोल्ड कैटेगरी में विक्रेताओं ने सबसे ज्यादा प्रोडक्ट्स की बिक्री दर्ज करायी और उल्लेखनीय रूप से राजस्व वृद्धि की है। इसके अलावा, हिसार, सागर, फतेहाबाद, सतना तथा सांगानेर जैसे दूरदराज के इलाकों के विक्रेताओं का भी इस इवेंट को सफल बनाने में उल्लेखनीय योगदान रहा है।

2021 में अपनी स्थापना के बाद से ही शॉप्सी देशभर में व्यापार को सभी के लिए सुलभ बनाने तथा टियर 2+ शहरों के ग्राहकेां के लिए मूल्यवर्धन करने के लिहाज से अग्रणी मोर्चे पर है। जीरो-कमीशन मार्केटप्लेस मॉडल की पेशकश करते हुए, शॉप्सी ने भारत में हाइपरवैल्यू कॉमर्स को सुलभ बनाया है। 2024 में शॉप्सी आगे बढ़ते हुए, देशभर में ग्राहकों तथा विक्रेताओं के लिए अभूतपूर्व वैल्यू और एक्सेस को सुनिश्चित करने की दिशा में प्रतिबद्ध है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles