June 22, 2024, 12:21 am
spot_imgspot_img

विश्व शांति और अध्यात्म संगोष्ठी की गूंज दुबई में: मेहंदीपुर बालाजी के महंत नरेश पुरी महाराज का किया भव्य स्वागत

जयपुर/दुबई। इंडियन ग्लोबल फाउंडेशन द्वारा दुबई में अध्यात्म की वृद्ध चर्चा हुई। जिसमें दुबई के प्रमुख शेख और अप्रवासी भारतीय जो कि अलग अलग राज्यों का प्रतिनिधित्व करते है, ने भाग लिया। इस परिचर्चा में अप्रवासी भारतीय जिन्होने ने अपनी मेहनत के बल पर ना केवल दुबई में वरन यूएई में अपनी अगल पहचान बनाई है। ऐसी प्रतिभाओं ने हिस्सा लिया।

इंडियन ग्लोबल फाउंडेशन दुबई चैप्टर के अध्यक्ष नवीन शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मेहंदीपुर बालाजी के महंत नरेश पुरी महाराज और विशिष्ट अतिथि के रूप में भाजपा नेता एवं संस्कृति युवा संस्था के अध्यक्ष पं. सुरेश मिश्रा ने भाग लिया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मेहंदीपुर बालाजी के महंत नरेश पुरी महाराज ने कहा कि ‘‘वसुधैव कुटुम्बकम’’ भारत के चिंतन का आधार है। उन्होंने बताया कि उनका उद्देश्य विश्व में श्री बालाजी महाराज की चमत्कारी शक्तियों से जनमानस को लाभ पहुंचाना है। इसके साथ ही उन्होंने सभी लोगो से श्री बालाजी महाराज के चरित्र को पढने और मनन करने का आग्रह किया और अप्रवासी भारतीयों को मेहंदीपुर बालाजी मे आकर आशीर्वाद लेने के लिये कहा। सबसे अच्छी बात यह रही कि सभी शेख बालाजी दर्शन करने आयेंगें। नवीन शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम में दुबई के शेख मिर्जा अल सईघ, मोहम्मद अल सईघ, याकूब अल अली, अहमद अल अवधी रूकनी, मखतूम अल मरजूकी ने भी हिस्सा लिया।

इस अवसर पर शेख मिर्जा अल सईघ ने कहा कि दुबई के सभी भारतीय हमारे भाई है। जिनकी वजह से आज दुबई का विकास हुआ है। इसके साथ ही उन्होने श्री नरेन्द्र मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। साथ ही उन्होने बताया कि दुबई धर्मनिरपेक्षता पर काम कर रहा है जिससे की यहां सभी धर्मो के लोग बडी संख्या में रहते है। उन्होंने भारतीयों से आग्रह किया की दुबई के लिये दरवाजे हमेशा खुले हुए हैं ।

इस अवसर पर मारवाडी युवा मंच के रविंद्र अग्रवाल, इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट इंडिया दुबई चैप्टर के चेयरमैन राजेश सोमानी, वाईस चेयरमैन जय अग्रवाल, कमेटी मेंटर अमित खेतान, टैक्सेशन सोसायटी के चेयरमैन निमिश मकवान, राजस्थान बिजनेस एंड प्रोफेशनल ग्रुप के चेयरमैन अशोक ओढानी, केशव कोठारी, वाइस प्रेसिडेंट रोमित पुरोहित, इंडियन ब्राह्मण कम्युनिटी के आलोक भार्गव, आईबीपीएस के सदस्य सहित सभी गणमान्य लोग उपस्थित थे। अंत में कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिये जेएम ग्लोबल ग्रुप के चेयरमैन डॉ. जितेन्द्र मतलानी से सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles