पंडित श्री राधे लाल चौबे विद्यालय का लोकार्पण

जयपुर। श्री नरवर आश्रम सेवा समिति की ओर से खोले के हनुमान जी मंदिर परिसर में संचालित पंडित श्री राधे लाल चोबे विद्यालय का लोकार्पण संतों महंतों के द्वारा किया गया। समिति के महामंत्री बृजमोहन शर्मा ने बताया कि मंदिर परिसर में पिछले 8 वर्षों से संचालित विश्वविद्यालय के लिए नया भवन बनकर तैयार हो गया है। जिसको लेकर इसका लोकार्पण संत महंतो के द्वारा किया गया। श्री नरवर आश्रम सेवा समिति के अध्यक्ष गिरधारी लाल शर्मा ने बताया कि लोकार्पण के अवसर पर संत महंतो ने दीप प्रज्वलित कर इसका विद्ववत लोकार्पण किया।

लोकार्पण के अवसर पर अलबेली शरण जी महाराज ,प्रवीण भैया, सियाराम दास जी महाराज ,पूर्व मंत्री बृजकिशोर शर्मा ,राजस्थान के पूर्व जिला अध्यक्ष राजकुमार शर्मा जोठड़ा वाले ,सुख दास जी महाराज, नहर के गणेश जी के जय महाराज मानव शर्मा, घाट के हनुमान के महंत सुदर्शनाचार्य जी महाराज राधा दामोदर जी मंदिर के मलय गोस्वामी बिहारी जी के मंदिर के महंत नरेंद्र कुमार महाराज और कई संत महंतो ने आयोजन में शिरकत की लोकार्पण के अवसर पर अलबेली शरण जी महाराज ने अपने आशीर्वचन में कहा की यह बहुत अच्छी शुरुआत है। वेदों का अध्ययन करवाकर अपने सनातन धर्म और वेदों को जिंदा रखने के लिए यह एक अच्छी पहल है।

श्री नरवर आश्रम सेवा समिति बहुत अच्छा कार्य कर रही है। महामंडलेश्वर ऊंची पेडी हाथोज धाम के बालमुकुंदाचार्य ने अपने आशीर्वचन में कहा कि काशी को काशी बनाकर रहूंगा। जयपुर को छोटी काशी के नाम से जानते हैं जिसमें हर चौकड़ी गली मोहल्ले में मंदिर बने हुए हैं। उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी हम सबकी है, उन्होंने कहा कि यहां पर अध्ययन करने वाले बच्चे देस ही नहीं पूरे विश्व मे सेवा समिति का नाम रोशन करेंगे ।आपको बता दे कि यहां पर 35 बच्चे वेदों का अध्ययन कर रहे हैं।

पिछले 8 साल से इसका संचालन हो रहा है इसमें बच्चों के लिए इंडोर गेम लाइब्रेरी कंप्यूटर लाइब्रेरी की अत्याधुनिक सुविधा भी उपलब्ध करवाई गई है। श्री नरवर आश्रम सेवा समिति की और से आए हुए संत महंतों का माला दुपट्टा शॉल प्रसाद देकर सम्मानित किया। इस मौके पर संत महंतों की भंडारा प्रसादी आयोजित की गई।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles