प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘खेलो इंडिया’ अभियान का संकल्प हो रहा साकार

जयपुर। सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार तथा खेल मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार देश की युवा प्रतिभाओं को खेलों की ओर प्रोत्साहित कर रही है। राज्य सरकार भी युवाओ को सभी प्रकार की खेल सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए संकल्पबद्ध है।

सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ शनिवार को भवानी निकेतन ग्राउंड में आईटी यूनियन राजस्थान द्वारा आयोजित ‘राजस्थान आईटी गेम्स 2024’ का शुभारंभ कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस तरह की खेल प्रतियोगिताएं युवाओं को उत्साहित और प्रेरित करती हैं और साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘खेलो इंडिया’ अभियान के संकल्प को साकार करने में योगदान देती हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री द्वारा कही गई इस बात का भी उल्लेख किया कि खेलों में कोई हारता नहीं है। एक पक्ष जीतता है तथा दूसरा पक्ष सीखता है। खेल को खेल की भावना से खेल के मैदान पर खेलने से आपस में टीम भावना जागृत होती है तथा इसका कार्य क्षेत्र में भी लाभ होता है।

इस अवसर पर सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग के आयुक्त इंद्रजीत सिंह ने कहा कि यह देखना सुखद है कि विभाग के कार्मिक राजकीय कार्यों के निर्वहन के साथ ही खेलों में भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने खेलों को व्यक्ति के सर्वांगीण विकास का आधार बताया। विभाग के अतिक्ति निदेशक संजय कार्णिक ने भी खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया।

इससे पहले आईटी यूनियन राजस्थान के प्रेसिडेंट कपिल चौधरी ने सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ का साफा पहनाकर स्वागत किया। इस अवसर पर प्रतिभागी टीमों के साथ ही विभाग के वरिष्ठ अधिकारी और कर्मचारी भी मौजूद रहे। पांच दिन तक चलने वाले इस क्रिकेट टूर्नामेंट में विभिन्न जिलों से 28 टीमों के लगभग 200 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles