विदेशी पर्यटक को ड्रग्स केस में फंसाने की धमकी देकर लूटने वाले तीन बदमाश गिरफ्तार

जयपुर। पर्यटक थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए राजधानी जयपुर में घूमने आए विदेशी पर्यटक को डरा-धमकाकर लूटने के मामले में तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। वहीं दो अन्य बदमाशों की तलाश की जा रही है। जानकारी के अनुसार पकड़े गए बदमाशों ने 2 दिसंबर 2022 को जापान के पर्यटक को ड्रग्स केस में फंसाने की धमकी देकर 29.50 लाख रुपए ऐंठ लिए थे। गैंग के सदस्यों ने जापानी पर्यटक से 26 लाख रुपए का सोना भी खरीदवा कर अपने पास रख लिया था।

जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसेफ ने बताया कि पर्यटक थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए राजधानी जयपुर में घूमने आए विदेशी पर्यटक को डरा-धमकाकर लूटने के मामले में आरोपी असगर खान (55) निवासी रामगढ़ सेठान सीकर हाल संजय नगर-डी झोटवाड़ा (जयपुर), शरीफ बैक (41) निवासी हसनपुरा सदर (जयपुर), कयूम (42) निवासी धानका बस्ती यादव चौक हसनपुरा सदर जयपुर को गिरफ्तार किया है। वहीं इस मामले में फरार उनके दो साथियों की तलाश की जा रही है।

पुलिस उपायुक्त जयपुर (उत्तर) राशि डोगरा ने बताया कि विदेशी पर्यटक सासो ताकेशी जापान के रहने वाले हैं और 2 दिसंबर 2022 को वह जयपुर घुमने आए थे। कबीर मार्ग बनीपार्क स्थित होटल मोरबी में कमरा लेकर रुके थे। अगले दिन सुबह जयपुर घूमने निकलने पर होटल के बाहर ऑटो रिक्शा ड्राइवर शरीफ मिला। जापानी भाषा का ज्ञान होने के कारण उससे जयपुर घूमने के लिए छह सौ रुपए में डील कर ली थी।

दिनभर जयपुर घुमाने के दौरान उसने अच्छी दोस्ती कर ली। शाम को पार्टी करने दोस्त के चलने की कहकर शरीफ उसे झोटवाड़ा में असगर के घर ले गया। पार्टी में शरीफ के साथ कयूम, असगर और मुबारिक मौजूद थे। असगर को बड़ा व्यापारी होना बताया। इसके साथ ही रुपए इन्वेस्ट करने पर बड़े प्रौफिट का लालच दिया। पार्टी खत्म होने पर विदेशी पयर्टक अपने होटल रुम में आकर सो गया।

पुलिस उपायुक्त जयपुर (उत्तर) ने बताया कि 4 दिसम्बर को विदेशी पर्यटक ताकेशी को गंगा नदी देखने जाना था। योजना के तहत शरीफ और कयूम ने उसे बताया कि असगर के गांव में बहुत बड़ी पार्टी है। ताकेशी को लेकर रामगढ़ सेठान सीकर ले गए। दो दिन तक पार्टी करने के साथ उसे बड़े-बड़े प्रलोभन दिए गए। 6 दिसम्बर की रात को पुलिसकर्मी बनकर दो आदमी मकान के अंदर घुस आए। भांग का धंधा करने की कहकर जेल भेजने की धमकी देने लगे। वहीं ड्रग्स केस में फंसाने का डर दिखाकर असगर ने पुलिसकर्मियों से पैसे लेकर छोड़ने की बात कही।

जापान के पर्यटक से रुपए और सोने के गहने लेने के बाद भी डराया गया। रुपयों की डिमांड पूरी करने के लिए क्रेडिट कार्ड का यूज करने के लिए कहा। दोनों पुलिसकर्मियों के साथ मिलकर सभी उसे जयपुर ले आए। दो बड़े शोरुमों से क्रेडिट कार्ड के जरिए 26.50 लाख रुपए का सोना खरीदा गया। फर्जी पुलिसकर्मियों को सोना देकर भेज दिया। जेल जाने से बचने की कहकर आरोपियों ने उसे जयपुर एयरपोर्ट पर छोड़ दिया। उसके बाद वॉट्सऐप चैटिंग कर धमकाकर मुबारिक के बैंक अकाउंट में 2.87 लाख रुपए ट्रांसफर करवाए। धोखे का एहसास होने पर विदेशी पर्यटक ने ई-मेल के जरिए पर्यटन थाने में मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपितों को चिन्हित करते हुए पकडा। पुलिस आरोपियों से ठगी की राशि बरामद करने का प्रयास कर रही है और साथ ही इस मामले में आरोपियों से पूछताछ कर उनके साथियों का पता लगाने का प्रयास कर रही है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles