एजीटीएफ ने पकड़ा ज्वलनशील केमिकल का कारोबार: टैंकरों से चोरी कर गोदाम में रखा 13750 किलो अत्यंत ज्वलनशील केमिकल बरामद

जयपुर। एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स पुलिस मुख्यालय की टीम ने दो दिन बाद फिर मनोहरपुर थाना इलाके में अवैध तरीके से ज्वलनशील केमिकल के कारोबार का खुलासा किया है। थाना क्षेत्र स्थित एक गोदाम में स्थानीय पुलिस के सहयोग से दबिश देकर करीब 25 लाख रुपए कीमत का 13750 किलो अत्यधिक ज्वलनशील केमिकल, चोरी में प्रयुक्त उपकरण के साथ बरामद किए हैं।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स) एवं (अपराध) दिनेश एमएन ने बताया कि दो दिन पहले 24 फरवरी को एजीटीएफ की टीम द्वारा दिल्ली अजमेर हाईवे पर स्थित नवलपुरा गांव में गोदाम में दबिश देकर 60 लाख रुपए कीमत के ज्वलनशील केमिकल के साथ, 1.25 लाख नगद, 3 वाहन एवं चोरी में प्रयुक्त उपकरण जब्त कर मुख्य सरगना सहित तीन जनों को पकड़ा गया था।

एडीजी एमएन ने बताया कि हाईवे पर गोदाम लेकर ऐसे गिरोह के व्यक्ति ज्वलनशील केमिकल लेकर जा रहे टैंकर के ड्राइवर से सांठगांठ कर टैंकर पर लगी कंपनी की सील को तोड़े बगैर ही केमिकल चुरा लेते हैं। ट्रक ड्राइवर को इसके एवज में कुछ रुपए देकर आगे यह केमिकल बेच मोटा मुनाफा कमाया जाता है। एमएन ने बताया कि गठित टीम को मनोहरपुर थाना इलाके के एक और गोदाम में इसी प्रकार के अवैध कारोबार संचालित होने की सूचना प्राप्त होने पर 3 दिन तक निगरानी रखी गई।

सूचना की पुष्टि होने के बाद मंगलवार को स्थानीय थाना पुलिस के सहयोग से नेशनल हाईवे सर्विस रोड पर दौसा पुलिया बाईपास के पास स्थित गोदाम में दबिश दी गई। पुलिस की भनक लगते ही गिरोह का सरगना अशोक असवाल निवासी मनोहरपुर और उसके साथी फरार हो गए। मौके पर मिले 250 किलो क्षमता के 54 ड्रम एवं 50 किलो क्षमता के पांच ड्रमों से कुल 13750 किलो ज्वलनशील केमिकल-पदार्थ बरामद किया गया। इस कार्रवाई के दौरान टीम ने 60 बड़े एवं 40 छोटे खाली ड्रमों के साथ चोरी में प्रयुक्त उपकरण भी जब्त किए हैं। मामले में आईपीसी की संबंधित धाराओं के अंतर्गत थाना मनोहरपुर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। थाना पुलिस फरार अभियुक्तों की तलाश कर रही है।

एडीजी ने बताया कि इस कार्रवाई में एजीटीएफ के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विद्या प्रकाश के नेतृत्व में एएसआई बनवारी लाल शर्मा एवं जितेंद्र कुमार की विशेष भूमिका रही है। कार्रवाई में थाना मनोहरपुर से हेड कांस्टेबल धर्मवीर सिंह यादव मय जाब्ता के मौजूद थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles