सीग्राम के रॉयल स्टैग बूमबॉक्स ने संगीतकार बादशाह, डिनो जेम्स, नीति मोहन और अली मर्चेंट के साथ जयपुर, राजस्थान में एक मंत्रमुग्ध कर देने वाला अनुभव प्रस्तुत किया

जयपुर। ‘लिविंग इट लार्ज’ की भावना का जश्न मनाते हुए, सीग्राम का रॉयल स्टैग पेश करता है अपनी तरह के अनूठे म्यूज़िक फेस्टिवल रॉयल स्टैग बूमबॉक्स का दूसरा संस्करण, जहां बॉलीवुड की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली धुनें हिप-हॉप की दिल धड़काने वाली बीट्स से मिलती हैं। इस यूथ फेस्टिवल ने 16 मार्च, 2024 को जयपुर, राजस्थान में वर्ष का अपना दूसरा ऑन-ग्राउंड अनुभव आयोजित किया। रॉयल स्टैग बूमबॉक्स ने साहसपूर्वक मूल साउंडस्केप बनाने के लिए संगीत उद्योग की दो विपरीत शैलियों को एक साथ लाया, जिससे शहर जीवंत हो गया।

लगभग 10,000 उत्साही दर्शकों के साथ, जयपुर रॉयल स्टैग बूमबॉक्स की उत्साही ऊर्जा से जीवंत हो उठा। आयोजन स्थल, जयपुर एक्ज़िबिशन और कन्वेंशन सेंटर, चमकदार रंगों और साउंड से जगमगा उठा, जहां संस्कृति, मर्चेंडाइज़, भोजन और कई इंटरैक्टिव अनुभवों के विभिन्न पहलुओं को लेकर आया गया, जिससे आगंतुकों को एक ही छत के नीचे भरपूर आनंद मिला। इस अवसर का माहौल स्पष्ट रूप से उत्साहपूर्ण था, जो शहर की उत्साही भावना से मेल खाता था। मुख्य कार्यक्रमों के साथ-साथ, कई अन्य प्रदर्शनों ने इस शाम को आने वाले दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया, जिनमें स्थानीय बैंड, डांसर्स, रैपर्स और बीटबॉक्सर्स के प्रदर्शन शामिल थे। जैसे ही शाम हुई, अली मर्चेंट ने मंच संभाला, और आधिकारिक तौर पर अपने मैशअप से शाम की शुरुआत की। फिर, रैपर डिनो जेम्स ने हिप-हॉप की धड़काने वाली धुनों से भीड़ को जोश से भर दिया। जैसे ही रात हुई, गायिका नीति मोहन ने अपनी मनमोहक धुनों से जादू बिखेरते हुए मंच की शोभा बढ़ाई। उत्सव का समापन बादशाह के दिल जीतने वाले प्रदर्शन के साथ हुआ, जिन्होंने इस शाम को एक अलग स्तर पर पहुंचा दिया।

इस सहयोग से उत्साहित रैपर बादशाह ने कहा, “रॉयल स्टैग बूमबॉक्स के लिए जयपुर में परफॉर्म करने का मेरा अनुभव वाकई यादगार था। मैं अगली बार इनके साथ भुवनेश्वर में अपने फैंस से मिलने का उत्सुकता से इंतज़ार कर रहा हूं!”

गायिका नीति मोहन ने साझा किया, “मैं एक और सीज़न के लिए रॉयल स्टैग बूमबॉक्स के साथ सहयोग करके बहुत उत्साहित हूं! हमने पिछले साल कुछ खूबसूरत यादें बनाईं और मुझे उम्मीद है कि इस साल संगीत का अनुभव और भी खास होगा। जयपुर में आयोजन स्थल में अपने फैंस से मिलने का अनुभव अद्भुत था और मैं भुवनेश्वर में अपने अगले प्रदर्शन का बेसब्री से इंतज़ार कर रहा हूं।”

रैपर डिनो जेम्स ने कहा, “मुझे लगता है कि रॉयल स्टैग बूमबॉक्स एक अनूठा म्यूज़िकल प्लेटफॉर्म है, जो वास्तव में भारत के युवाओं से कनेक्ट करता है। जयपुर दूसरा शहर था जहां हमने इस साल रॉयल स्टैग बूमबॉक्स के साथ दौरा किया और मुझे यहां परफॉर्म करके अद्भुत अनुभव मिला।”

कलाकार अली मर्चेंट ने कहा, “रॉयल स्टैग बूमबॉक्स ने नए हिप-हॉप X बॉलीवुड सहयोगों के साथ धमाकेदार वापसी की है! मैंने जिन भी शहरों में परफॉर्म किया है, उनमें से हर शहर भरपूर उत्साह दिखा है। जयपुर में दर्शक भी उतने ही अद्भुत थे।”

परनोड रिकार्ड इंडिया के सीएमओ, कार्तिक मोहिंदरा ने कहा, “संगीत और लाइव अनुभव लोगों को साथ लाते हैं और प्रफुल्लता के स्वाभाविक समर्थक हैं। रॉयल स्टैग संगीत को अपने प्रमुख यूथ पैशन पिलर के रूप में सेलिब्रेट करता रहेगा। इस ब्रैंड के ‘लिव इट लार्ज’ स्वभाव और युवाओं के जुड़ाव को आगे बढ़ाते हुए; हम रॉयल स्टैग बूमबॉक्स के दूसरे संस्करण के लॉन्च को लेकर उत्साहित हैं। पिछले साल इस महोत्सव के लिए हमें जैसी प्रतिक्रिया और एंगेजमेंट मिली थी, वह वाकई अभिभूत करने वाली थी। इस साल, यह मंच कला और सांस्कृतिक अनुभवों के साथ-साथ, बॉलीवुड की धुनों को हिप-हॉप की बीट्स के साथ मिलाकर इस अनुभव को और भी बढ़ाने के लिए तैयार है, जो वास्तव में ब्रैंड के लिविंग इट लार्ज के सिद्धांत का उदाहरण है।”

रॉयल स्टैग बूमबॉक्स के दूसरे संस्करण के बारे में बोलते हुए, वेवमेकर के सीईओ-दक्षिण एशिया, अजय गुप्ते ने कहा, “वेवमेकर रॉयल स्टैग बूमबॉक्स के सफर का हिस्सा बने रहने के लिए रोमांचित है। किसी आम संगीत समारोह से बढ़कर, यह ब्रैंड की ‘लिविंग इट लार्ज’ की भावना को अपनाने वाले सांस्कृतिक आंदोलन को दर्शाता है। रॉयल स्टैग बूमबॉक्स स्वैग, भावना और बॉलीवुड व हिप-हॉप के बीच के जीवंत तालमेल के अविस्मरणीय ब्लेंड की गारंटी देता है। इस पीढ़ी की बीट्स ज़ोर से गूंजेंगी, और हमें यकीन है कि दूसरा संस्करण भी पिछले संस्करण की तरह ज़बर्दस्त हिट होगा।”

इस सहयोग पर टिप्पणी करते हुए, यूनिवर्सल म्यूज़िक ग्रुप की सीनियर वाइस प्रेसिडेंट – न्यू बिज़नेस डेवलपमेंट ऐंड ब्रैंड पार्टनरशिप, प्रीति नैय्यर ने कहा, “जबकि हमने रॉयल स्टैग बूमबॉक्स के दूसरा सीज़न को लॉन्च किया है, यूएमजीबी (यूनिवर्सल म्यूज़िक ग्रुप फॉर ब्रैंड्स) ग्रुपएम – वेवमेकर के साथ साझेदारी में, रॉयल स्टैग बूमबॉक्स के लिए रॉयल स्टैग के साथ सहयोग करके रोमांचित और सम्मानित महसूस कर रहा है। ब्रैंड्स के लिए यूएमजी के रूप में, हम संगीत, कलाकारों और अपने साझेदारों के लिए अनूठे तौर पर तैयार किए गए अनुभवों के माध्यम से संस्कृति को आकार देने के लिए समर्पित हैं। इस म्यूज़िकल ओडिसी के साथ, हमारा लक्ष्य फैंस को अनूठे अनुभव देते हुए, लाइव फेस्टिवल और ओरिजिनल म्यूज़िक पेश करने वाले ‘मेलोडी मीट्स हिप-हॉप’ का अभूतपूर्व फ्यूज़न पेश करना है।”

कई सालों से, संगीत इस ब्रैंड के लिए उपभोक्ताओं को जोड़ने का प्रमुख स्तंभ रहा है। रॉयल स्टैग बूमबॉक्स आज की पीढ़ी के ओरिजिनल साउंड, जेनरेशन लार्ज को बनाने के लिए संगीत उद्योग की दो अलग-अलग शैलियों, बॉलीवुड की धुन और हिप-हॉप की गली वाइब को साहसपूर्वक एक साथ लाता है। यह ऐसी ट्राइब है जो ट्रेंड का अनुसरण करने के बजाय ट्रेंड बनाने में रुचि रखती है; एक ट्राइब जो मन को छूने वाले अनुभवों की निरंतर खोज में रहती है। रॉयल स्टैग बूमबॉक्स का इरादा इस पीढ़ी को विरासत में मिले संगीत, बॉलीवुड स्कोर, और उन्हें अपनी सी लगने वाली शैली, हिप हॉप को ब्लेंड करते हुए, इस पीढ़ी की कल्पना को जगाने का है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles