लोकसभा चुनाव-2024: मतदाता की मनुहार जारी…अभी से करें मतदान की तैयारी

जयपुर। आगामी लोकसभा चुनाव में प्रत्येक मतदाता की सक्रिय भागीदारी एवं शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा हर संभव प्रयास किया जा रहा है। बुधवार से सतरंगी सप्ताह का आगाज किया जाएगा जिसके तहत अगले सप्ताह प्रतिदिन विभिन्न मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। भारतीय निर्वाचन आयोग के निर्देशों की अनुपालना में जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों में घर घर जाकर मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है। साथ ही मतदाताओं को वोटर इंफॉर्मेशन स्लिप एवं वोटर गाइड का वितरण भी किया जा रहा है।

अतिरिक्त जिला कलक्टर जयपुर पूर्व एवं सहायक रिटर्निंग अधिकारी सुमन पंवार के निर्देशन में मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र में लोकसभा चुनाव के मध्यनजर स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत मतदाताओं की जागरूकता हेतु स्कूली छात्राओं ने गुरूनानकपुरा, परनामी मन्दिर मार्ग, गोविन्द मार्ग एवं राजापार्क मेन मार्केट में रैली निकालकर क्षेत्र के मतदाताओं को मतदान के लिए प्रोत्साहित किया।

इसके बाद पंवार ने राजस्थान कॉलेज स्थिति ईवीएम स्ट्रॉग रूम में ईवीएम कमिश्निंग के कार्य का निरीक्षण किया। साथ ही पंवार ने कार्मिकों को कमिश्निंग कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतने के निर्देश दिये।

वहीं, हवामहल विधानसभा क्षेत्र की सहायक रिटर्निंग अधिकारी डॉ. सरिता शर्मा ने बताया कि हवामहल विधानसभा क्षेत्र में घर-घर दस्तक देकर 1 लाख 46 हजार 947 वोटर इंफॉर्मेशन स्लिप एवं 38 हजार 366 वोटर गाइड का वितरण किया जा चुका है। साथ ही मतदाताओं को वीएचए, केवाईसी, सी-विजिल एवं सक्षम एप की जानकारी भी प्रदान की गई। वहीं, मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत जलमहल की पाल पर दीपदान कर मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया गया।

जिला स्वीप नोडल अधिकारी डॉ. शिल्पा सिंह के निर्देश पर जिला स्वीप टीम की ओर से रामबाग सर्किल पर स्कूली छात्र-छात्राओं ने मानव श्रृंखला बना कर आगामी लोकसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान की अपील की। इस दौरान मतदान से जुड़ी कटपूतली नाटिका का भी प्रदर्शन आमजन के लिए आकर्षण का केन्द्र बना रहा।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles