July 15, 2024, 11:03 pm
spot_imgspot_img

पीकेएल-10: पटना पायरेट्स का होम लेग में अजेय क्रम जारी, गुजरात जायंट्स को 12 प्वॉइंट से हराया

पटना। तीन बार की चैंपियन पटना पायरेट्स ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के 10वें सीजन में होम लेग में अपना अजेय क्रम जारी रखा है। मेजबान टीम ने सोमवार को यहां पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेले गए सीजन के 96वें मुकाबले में गुजरात जायंट्स को 32-20 से हरा दिया। पटना ने इस सीजन में दूसरी बार गुजरात को हराया है। पटना के लिए लोकल बॉय संदीप कुमार ने सात प्वाइंट लिए जबकि अंकित ने छह अंक लिए। गुजरात के लिए परतीक दहिया ने छह अंक जुटाए जबकि कप्तान फजल अत्राचली एक भी प्वॉइंट नहीं ले पाए।

पटना पायरेट्स 17 मैचों में आठवीं जीत के बाद अब 50 अंक लेकर अंक तालिका में चौथे नंबर पर पहुंच गई है। टीम ने अपने होम लेग में पिछले तीन मैचों में दो जीते हैं और एक टाई खेला है। गुजरात जायंट्स को 16 मैचों में सातवीं हार झेलनी पड़ी है।

सचिन तंवर ने मैच की पहली ही रेड में ‘सुल्तान’ फजल अत्राचली को बाहर करके पटना पायरेट्स को अच्छी शुरुआत दिलाई। उन्होंने फिर अगली रेड में भी अंक लेकर ले लिए। लेकिन फिर भी पहले पांच मिनट के खेल में दोनों टीमें 3-3 की बराबरी पर थी। हालांकि अगले कुछ मिनटों में ही पटना ने लगातार अंक लेकर 6-3 के साथ अपनी बढ़त को दोगुनी कर दी। लोकल बॉय संदीप कुमार के लगातार प्वॉइंट के दम पर पटना पायरेट्स की टीम ने पहले 10 मिनट के खेल में खुद को दो प्वॉइंट से आगे रखा। पहले 10 मिनट के खेल में फजल अत्राचली करीब पांच मिनट तक कोर्ट के बाहर थे और इसलिए गुजरात मुकाबले में पिछड़ रही थी।

लेकिन गुजरात भी पटना को ज्यादा बड़ी लीड नहीं लेने दे पा रही थी और परतीक दहिया के सहारे वो मुकाबले में बनी हुई थी। इसी बीच कप्तान फजल रिवाइव होकर मैट पर वापस आ गए। मैच के 15वें में नितिन ने डुबकी लगाकर सुपर रेड लगा दी और गुजरात ने 9-9 से बराबरी हासिल कर ली। इसके साथ ही गुजरात जायंट्स ने पहले हाफ की समाप्ति तक 12-10 के साथ दो प्वॉइंट की लीड बना ली।

ब्रेक से वापस आने के बाद पटना पर ऑल आउट होने का खतरा मंडराने लगा। लेकिन रोहित ने फजल को बाहर भेजकर और फिर सुपर टैकल करके स्कोर को 14-12 का कर दिया। 25वें मिनट में संदीप कुमार डू ऑर डाई में लपक लिए गए। लेकिन पटना ने फिर से सुपर टैकल की बदौलत पटना ने तीन प्वॉइंट की लीड कायम कर ली। पायरेट्स ने दो मिनट बाद से फिर से एक और सुपर टैकल के सहारे 30वें मिनट तक स्कोर को 19-15 तक पहुंचा दिया।

पटना पायरेट्स एक फिर से ऑल आउट की कगार पर थी, लेकिन तीन बार की चैंपियन ने फिर से सुपर टैकल खुद को बचा लिया और मुकाबले में अपनी बढ़त बनानी शुरू कर दी। 35वें मिनट तक मेजबान टीम के पास सात प्वाइंट की लीड हो चुकी थी और उसका स्कोर 24-17 का हो चुका था। इसी बीच, अंकित ने अपना हाई-5 पूरा कर लिया। अंतिम पांच मिनटों के दौरान गुजरात ऑल आउट की कगार पर थी, लेकिन नितिन ने 37वें मिनट में सुपर रेड लगाकर गुजरात को मुकाबले में बनाए रखा।

38वें मिनट तक गुजरात के सिर्फ दो ही खिलाड़ी मैट पर बचे थे। अंतिम मिनट में गुजरात के पास केवल रोहित गुलिया ही बचे थे और वह भी टैकल कर लिए गए। इसके साथ ही गुजरात जायंट्स ऑल आउट हो गई और पटना पायरेट्स ने 30-19 का स्कोर कर दिया। तीन बार की चैंपियन ने अंतिम सेकेंडों में अंक लेते हुए 32-12 के स्कोर के साथ जीत अपने नाम कर ली और होम लेग में अपना अजेय क्रम जारी रखा।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles